टेरेस गार्डनिंग के लिए थोक रेट में खरीदें अच्छे ग्रो बैग्स – Where To Buy Wholesale Grow Bags In Bulk Hindi

वर्तमान समय में शहरों में लोग घर की छत पर या बालकनी में पेड़-पौधे उगाने के लिए ग्रो बैग्स (Grow Bags) का इस्तेमाल कर रहे हैं। और यदि इन्हें खरीदने के लिए मार्केट में जाते हैं तो काफी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ती है। ऐसे में लोग चाहते हैं कि कई सारे पौधे उगाने के लिए ग्रो बैग्स सस्ते में मिल जाएं। अगर आप भी कम कीमत में अच्छे ग्रो बैग्स की तलाश कर रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए बहुत खास होने वाला है। इस लेख में हम आपको थोक रेट में सबसे सस्ते और बढ़िया ग्रो बैग्स कहाँ मिलेंगे, इसकी जानकारी देंगे। होलसेल या थोक के भाव में ग्रो बैग कहाँ से खरीदें/लें और ग्रो बैग होलसेल प्राइस पर खरीदने के फायदे क्या हैं, जानने के लिए लेख पूरा पढ़ें।

थोक या होलसेल रेट में ग्रो बैग्स कहां से खरीदें – Where To Buy Grow Bags Online At Best Prices In India In Hindi

थोक या होलसेल रेट में ग्रो बैग्स कहां से खरीदें - Where To Buy Grow Bags Online At Best Prices In India In Hindi

Organicbazar.net एक गार्डनिंग वेबसाइट है, जहाँ से आपको कई साइज के अच्छी क्वालिटी के ग्रो बैग्स (Grow bags) सस्ते में मिल जाते हैं। घर पर आपको छोटा सा बगीचा बनाना हो या बड़ा, दोनों स्थितियों में आप इस साईट से कम या ज्यादा ग्रो बैग्स ले सकते हैं। आपको दोनों स्थितियों में अच्छा डिस्काउंट मिल जायेगा।

(और पढ़ें: ऑर्गेनिकबाजार पर चल रहें हैं जबरदस्त ऑफर, डालें ये कूपन कोड…)

ग्रो बैग (गमला) खरीदने के लिए नीचे दिए आइकॉन पर क्लिक करें:

 

होलसेल रेट ग्रो बैग खरीदने के फायदे – Benefits Of Buying Grow Bag At Wholesale Price In Hindi

Organicbazar.Net गार्डन स्टोर से ग्रो बैग्स खरीदने पर आपको निम्न फायदे होते हैं:

1. कई तरह के ग्रो बैग – Buy HDPE And Geo Fabric Grow Bags At Wholesale Price Hindi

इस साईट पर आपको HDPE और फैब्रिक (Fabric Grow Bags) मटेरियल से बने ग्रो बैग्स मिल जाते हैं, जो कि आजकल घर पर बागवानी करते समय सबसे ज्यादा उपयोग किये जाते हैं। आप Organicbazar.Net से इस मटेरियल से बने निम्न तरह के ग्रो बैग खरीद सकते हैं:

  1. पॉकेट ग्रो बैग (Pocket Grow Bag) – ये बहुत सारे छोटे-छोटे पॉकेट से बने ग्रो बैग्स होते हैं, जिन्हें दीवार पर लगाकर, पौधे उगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  2. रेक्टेंगल ग्रो बैग्स (Rectangle Grow Bags) – ये ज्यादा लम्बे और चौड़े ग्रो बैग्स होते हैं, जिनका उपयोग कई पौधों को एक साथ उगाने के लिए किया जाता है।
  3. पोटैटो ग्रो बैग (Potato Grow Bags) – ये आलू, चुकंदर, प्याज, लहसुन जैसी मिट्टी के नीचे होने वाली सब्जियों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किये गये ग्रो बैग्स हैं। इनमें निचली तरफ एक खिड़की (Window) होती है, जिसे खोला और बंद किया जा सकता है।
  4. नॉर्मल गोलाकार ग्रो बैग (cylindrical grow bags) – यहाँ आपको HDPE या Fabric से बने गोलाकार ग्रो बैग्स भी हर साइज में मिल जायेंगे।

(और पढ़ें: जानें गार्डन में ग्रो बैग के प्रयोग की सम्पूर्ण जानकारी…)

2. हर साइज के ग्रो बैग – Buy Different Size Grow Bags At Low Price In Hindi

हर साइज के ग्रो बैग - Buy Different Size Grow Bags At Low Price In Hindi

यहाँ आपको 6×6 इंच (चौड़ाईxगहराई) जितनी छोटी साइज से लेकर 12 फुट लबाई तक के ग्रो बैग मिल जायेंगे। इस साईट पर उपलब्ध कुछ प्रमुख साइज के ग्रो बैग की लिस्ट नीचे दी गयी है:

(और पढ़ें: किस साइज के ग्रो बैग में कौन से पौधे लगाएं, जानें इस चार्ट में…)

उपजाऊ मिट्टी व अन्य चीजें खरीदने के लिए नीचे दिए आइकॉन पर क्लिक करें:

3. ज्यादा Gsm वाले ग्रो बैग्स – Buy High Gsm Grow Bags From Here In Hindi

आपको Organicbazar.net साईट पर ज्यादा जीएसएम वाले ग्रो बैग्स (High Gsm) मिलेंगे। जिस ग्रो बैग का Gsm जितना ज्यादा होता है, उसकी मोटाई उतनी ही ज्यादा होती है। ऐसे Grow Bags मजबूत होते हैं और लम्बे समय तक चलते हैं। यहाँ आपको 260 Gsm से लेकर 450 Gsm तक के ग्रो बैग मिल जायेंगे।

(और पढ़ें: Gsm क्या है, ग्रो बैग का जीएसएम कितना होना चाहिए…)

4. सबसे सस्ते ग्रो बैग्स – Where Can I Buy Cheap Grow Bags In Hindi

यहाँ आपको ग्रो बैग्स कम कीमत पर मिल जाते हैं। आप यहाँ से होलसेल और रिटेल दोनों रेट पर ग्रो बैग खरीद सकते हैं।

5. मिनीमम क्वांटिटी की जरूरत नहीं – No Minimum Order Quantity Required To Buy Grow Bags In Hindi

ऐसा नहीं है कि डिस्काउंट लेने के लिए Organicbazar.net से आपको ज्यादा ग्रो बैग्स ही खरीदने पड़ेंगे, बल्कि आप यहाँ से चाहे एक ग्रो बैग लें या हजार आपको कुछ न कुछ छूट जरूर मिलती है। हाँ ये बात अलग है कि ज्यादा ग्रो बैग लेंगे तो ज्यादा सस्ते में मिलेंगे। लेकिन कम ग्रो बैग लेंगे तब भी कुछ छूट जरूर मिलेगी।

(और पढ़ें: जानें कम कीमत में टेरेस गार्डन तैयार करने की बेहतरीन टिप्स…)

बागवानी उपकरण खरीदने के लिए नीचे दिए आइकॉन पर क्लिक करें:

6. कस्टमर सपोर्ट सुविधा उपलब्ध – Organicbazar Customer Support Available 24/7 In Hindi

अगर आप बहुत सारे ग्रो बैग्स या अन्य गार्डनिंग की चीजें बल्क में खरीदना चाहते हैं तो आप कस्टमर सपोर्ट से बात करके प्राइस कम करा सकते हैं। कस्टमर केयर का व्हाट्सएप नम्बर +917723851280 है जो 24/7 अवेलेबल है। आप कोटेशन (Quotation) के लिए Support@Organicbazar.Net पर Mail भी कर सकते हैं।

(नोट – आप Organicbazar.net वेबसाइट पर जाकर यह चेक कर सकते हैं कि, किसी ग्रो बैग को थोक या बल्क में खरीदने पर वह कितना सस्ता मिलेगा। अगर बड़ी संख्या में ग्रो बैग खरीदना है और ज्यादा डिस्काउंट लेना है, तो इसके लिए कस्टमर सपोर्ट नम्बर पर सम्पर्क कर सकते हैं।)

(और पढ़ें: गार्डन का सामान कहाँ से खरीदें…)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *