अगर आपके पास समय नहीं है तो घर पर जरूर उगाएं ये कम मेहनत वाली सब्जियां!

www.organicbazar.net

 यदि आप बिना मेहनत के उगाई जाने वाली सब्जी की तलास कर रहें तो अपने गार्डन में मिर्च उगा सकते हैं।

मिर्च – Chilli

टमाटर कम मेहनत में उगने वाली सब्जी है, इसके लिए आप बड़ा गमला चुनें और अच्छी जल निकासी वाली मिट्टी में टमाटर के पौधे या बीज को रोपित कर दें। 

टमाटर – Tomato

अपने घर की छत पर या बालकनी में कम मेहनत वाली सब्जी उगाना चाहते हैं तो आप पालक उगा सकते हैं। पालक एक पौष्टिक पत्तेदार साग है।

पालक – Spinach

धनिया बिना मेहनत के उगने वाली सब्जी हैं। धनिया को कम मेहनत में उगने के लिए आप 24×6 साइज के ग्रो बैग में पॉटिंग मिक्स भरकर आसानी से उगा सकते हैं। 

धनिया – Coriander

लौकी एक पौष्टिक सब्जी है, जिसे उगाना बेहद सस्ता होता है। आप लौकी को ग्रो बैग में  टेरेस गार्डन में आसानी से उगा सकते हैं।

लौकी –Bottle Gourd

मेथी के पत्ते,के स्वाद की वजह से भारतीय व्यंजनों में एक लोकप्रिय स्थान रखती है। इसे आप कम देखभाल के साथ गार्डन के गमले में आसानी से उगाया जा सकता है। 

मेथी – Fenugreek 

बिना मेहनत के आप खीरा या ककड़ी को आसानी से उगा सकते हैं। बता दें कि खीरा एक बेलनुमा पौधा है जो जाली या तार की मदद से ऊपर की ओर चढ़ता है।

खीरा – Cucumber 

मूली एक जड़ वाली सब्जी है, जो बेहद ही स्वादिष्ट होती है और घर में आसानी से उगाई जा सकती है। मूली कम मेहनत में उगने वाली सब्जी हैं। 

मूली – Radish

मूली एक जड़ वाली सब्जी है, जो बेहद ही स्वादिष्ट होती है और घर में आसानी से उगाई जा सकती है। मूली कम मेहनत में उगने वाली सब्जी हैं। 

लेट्यूस - Lettuce