8 फेंगशुई प्लांट, जो घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली लाते हैं!

www.organicbazar.net

फेंगशुई प्लांट जिसे “भाग्यशाली पौधे” के नाम से भी जाना जाता हैं। यदि आप अपने घर के अंदर फेंग शुई प्लांट्स लगाना चाहते हैं तो ये पौधे जरूर चुने।

जेड पौधे को फेंगशुई पौधा माना जाता हैं, क्योंकि प्लांट फेंगशुई सिद्धांतों के अनुसार धन और समृद्धि को आकर्षित करता हैं।

जेड प्लांट

मनी प्लांट को धन, समृद्धि, और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता हैं। कहते हैं कि मनी प्लांट जिस घर में लगा होता हैं, धन और वित्तीय सफलता को आकर्षित करता हैं।

मनी प्लांट

यह पौधा फेंगशुई के सिद्धांतो का पालन करता हैं और शानदार फ्लेक्सिविल्टी, स्ट्रेंग्थ और पॉजिटिव एनर्जी के प्रवाह के लिए जाना जाता हैं।

स्नेक प्लांट

बैम्बू पाम अपने सुंदर पत्तों और एयर प्यूरिफिकेशन के गुणों के कारण फेंगशुई पौधों की लिस्ट में अपना एक विशेष स्थान रखता हैं।

बैम्बू पाम

एरेका पाम का वैज्ञानिक नाम डिप्सिस ल्यूटसेंस हैं। इसके आकर्षक हरे-भरें पत्ते विकास, समृद्धि और प्रचुरता के प्रतीक के रूप में जाने जाते हैं। 

एरेका पाम

फेंगशुई में स्पाइडर प्लांट को कई कारणों से पसंद किया जाता हैं। सबसे पहले, इसकी खूबसूरत हरी पत्तियां जो विकास, जीवन शक्ति और प्रचुरता का प्रतिनिधित्व करती हैं।

स्पाइडर प्लांट

अपने कई सकारात्मक गुणों, स्वास्थ्य, समृद्धि और सुरक्षा से जुड़े होने के कारण एलोवेरा को फेंगशुई पौधों की लिस्ट में एक लाभकारी पौधा माना जाता हैं।

.एलोवेरा

पोथोस पौधे, जिन्हें डेविल्स आइवी या एपिप्रेमनम ऑरियम के नाम से भी जाना जाता हैं। यह सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए बेहद फेमस हैं। 

पोथोस