बार-बार पैदावार देने वाली सब्जियां ! 

samiksha tiwari www.organicbazar.net

घर पर बने गार्डन से लगातार सब्जियां तोड़ने को मिलती रहे, इसके लिए आप तरीके अपना सकते हैं। यह कि बगीचे में आप अलग-अलग समय पर उपज देने वाली सब्जियों को लगा दें। इससे आपको हर समय लगातार सब्जियां तोड़ने को मिलती रहेंगी।

यह टमाटर की सबसे छोटी और बहुत ही पसंदीदा किस्म है। इस किस्म के टमाटर अन्य टमाटर की अपेक्षा अधिक रसीले और स्वाद में खट्टे होते हैं।

Scribbled Underline

बेल वाले टमाटर

पालक हरी पत्तेदार सब्जियों में से एक है और इसमें कई तरह के पोषक तत्व पाये जाते हैं। इस पत्तेदार सब्जी को आप एक से अधिक बार हार्वेस्ट कर सकते हो 

Scribbled Underline

पालक

भिंडी पारंपरिक रूप से गर्म मौसम की सब्जी है। यह विटामिन A से भरपूर है और कम कैलोरी के कारण आपके आहार में एक बढ़िया सब्जी है।

Scribbled Underline

भिंडी

बैंगन में कई प्रकार के पोषक तत्व जैसे आयरन, कैल्शियम और फाइबर आदि पाए जाते हैं, आपको इस प्लांट से कई बार सब्जियां तोड़ने को मिलती रहेगी।

Scribbled Underline

बैंगन

सेम ठंड के मौसम में  सही तरीके से अंकुरित नहीं होते हैं। बीन्स उगाने का आदर्श समय वसंत का मौसम या मार्च से अप्रैल का समय है।

Scribbled Underline

सेम

बोक चोय या पाक चोई ग्रीन लीफी वेजिटेबल चाइनीज कैबेज का एक प्रकार है। हरी पत्तेदार सब्जी का उपयोग भोजन को स्वादिष्ट बनाने के लिए किया जाता है।

Scribbled Underline

बोक चोय

अगर आपको इस स्टोरी में दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो स्टोरी को शेयर करें एवं ऑनलाइन गार्डनिंग प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए भारत की बेस्ट गार्डनिंग ई -कॉमर्स प्लेटफार्म Www.OrganicBazar.Net पर  विजिट करें !