Brush Stroke

फरवरी माह में लगाएं यह स्वादिष्ट रसीले मीठे-मीठे फल !

samiksha tiwari 

www.organicbazar.net

फरवरी, सर्दियों का आखिरी महीना होता है। इस महीने में की जाने वाली बागवानी को स्प्रिंग गार्डनिंग के रूप में भी जाना जाता है। इस महीने में बहुत सारे सब्जियां और फूल उगते हैं पर क्या आप जानते है फरवरी के महीने में आप सबसे आसानी से कौन से फल उगा सकते है। 

स्ट्रॉबेरी स्वाद में हल्का खट्टा और हल्का मीठा होता है। यह सबसे जादा पसंदीदा फलो में से एक है इसे आप बड़े ही आसानी से हैंगिंग पॉट में उगा सकते है।

स्ट्रॉबेरी

करौंदा एक छोटे आकार का फल है इसका स्वाद बेहद खट्टा होता है और इसमें विटामिन C की मात्रा बहुत अधिक होती है। आप इसे ग्रो बैग में उगा सकते है।

करौंदा

सेब सेहतमंद व देखने में काफी रसीले होते है। सेब की कुछ ऐसी किस्में जिन्हें सिर्फ कश्मीर व हिमाचल प्रदेश में ही नहीं बल्कि गर्म जलवायु में भी उगा सकते है

सेब

यह गुलाबी रंग का फल स्वाद में मीठा और फायदेमंद होता है। ड्रेगन फ्रूट का पौधा कैक्टस के समान दिखता है। यह आपके घर  में लगाने के लिए एक बेहतर विकल्प है।

ड्रैगन फ्रूट

संतरा एक नींबू के समान दिखने वाला फल है। यह स्वाद में मीठा और इसमें एंटीऑक्सिडेंट गुण होते है आप इसे  गार्डन में लगा सकते है।

संतरा

ब्लैकबेरी को हम शहतूत के नाम से भी जानते है। यह फल स्वाद में खट्टा तथा मीठा होता है, आप इसकी कलम से भी पौधा उगा सकते है।

ब्लैकबेरी

अगर आपको इस स्टोरी में दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो स्टोरी को शेयर करें एवं ऑनलाइन गार्डनिंग प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए भारत की बेस्ट गार्डनिंग ई -कॉमर्स प्लेटफार्म Www.OrganicBazar.Net पर  विजिट करें !