by samiksha tiwari

टॉप-5 

सजावटी घास! 

गार्डन में उगाई जाने वाली

बगीचे में पेड़-पौधे लगाने के साथ-साथ हम अपने घर के आसपास लॉन या बालकनी में कई प्रकार के सजावटी पौधे और फूल आदि लगाकर आसपास के वातावरण को सुंदर और आकर्षक बनाने का प्रयास करते रहते हैं। 

लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ सजावटी घास ऐसी भी हैं जो बगीचों में भी उगाई जाती हैं और बहुत लोकप्रिय हैं? 

ज़ेबरा घास में सुनहरी धारियों वाली शानदार पत्तियाँ होती हैं। ज़ेबरा घास में मध्यम से तेज़ विकास दर होती है।

ज़ेबरा ग्रास

फेदर रीड घास की लम्बाई लगभग 1 से 1.5 मीटर तक हो सकती है। शुरूआती समय में हरे रंग के होते हैं और फिर धीरे-धीरे बैंगनी व गुलाबी रंग में बदल जाते हैं।

फेदर रीड घास

गर्मियों में फव्वारा घास पत्तियों के ऊपर गुलाबी, तांबे या बैंगनी रंग के फूल दिखाई देते हैं। फव्वारा घास को आप घर पर मिट्टी में आसानी से उगा सकते हैं।

फव्वारा घास

लिटिल ब्लू स्टेम ग्रास एक गर्म वातावरण में उगने वाली घास है यह अपने पत्तियों के रंग में परिवर्तन के कारण  एक अनोखा सजावटी घास का पौधा है।

लिटिल ब्लू स्टेम

ब्लू ओट घास को नीली जई की घास भी कहा जाता है। ब्लू ओट ग्रास एक बारहमासी घास है जिसमें लंबी, कड़ी और नीली पत्तियां ½ इंच चौड़ी और घनी गुच्छेदार होती हैं।

ब्लू ओट घास

गोल्डन जापानी वन घास इसकी लोकप्रिय किस्मों में से एक है, जो पूरी तरह से चमकदार पीली होती है तथा इसे पूर्ण छाया में उगाया जाता है।

जापानी वन घास

अगर आपको इस स्टोरी में दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो स्टोरी को शेयर करें एवं ऑनलाइन गार्डनिंग प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए भारत की बेस्ट गार्डनिंग ई -कॉमर्स प्लेटफार्म Www.OrganicBazar.Net पर  विजिट करें !

OrganicBazar.Net

अन्य स्टोरी को देखने के लिए यहाँ क्लिक करे !