रात में ऑक्सीजन देने वाले पेड़ पौधे

Floral

एलोवेरा

शायद आप नहीं जानते होंगे कि, यह पौधा रात में भी ऑक्सीजन गैस छोड़ता है।  आपको बता दें कि, नासा ने भी एलोवेरा को लेकर हवा शुद्ध करने की बात को  माना है।

स्नेक प्लांट

स्नेक प्लांट

स्नेक प्लांट की खास बात यह है कि, यह हवा शुद्ध करने के साथ-साथ रात के समय  ऑक्सीजन गैस भी छोड़ता है। और आपके गार्डन या घर के आस-पास के वातावरण को  शुद्ध रखता है।

वैसे तो आप पीपल के पेड़ से होने वाले कई फायदों के बारे में जानते होंगे,  लेकिन आप शायद ही ये जानते होंगे कि, ये हमारे लिए रात के समय भी ऑक्सीजन  गैस प्रदान करता है।

पीपल

आर्किड

आर्किड के पौधों को हर कोई अपने गार्डन में लगाना पसंद करता है क्योंकि,  इसके फूल देखने में बेहद खूबसूरत होते हैं। यह पौधा खूबसूरत दिखने के  साथ-साथ हमारे लिए रात के समय ऑक्सीजन गैस भी देता है।

नीम

नीम का पेड़ बहुत सारे औषधीय गुणों से भरपूर होने के साथ-साथ रात के समय वातावरण में ऑक्सीजन भी छोड़ता है।

तुलसी

तुलसी के पौधे के औषधीय गुणों से तो आप अच्छी तरह से परिचित होंगे, लेकिन  क्या आपको पता है कि तुलसी का पौधा आपकी हेल्थ के साथ-साथ आपके आस-पास के  वातावरण के लिए भी फायदेमंद होता है।

मनी प्‍लांट

मनी प्‍लांट एक ऐसा पौधा है जिसे हर कोई अपने घर में लगाना पसंद करता है।  यह पौधा सुंदर दिखने के साथ-साथ हमारे लिए रात के समय ऑक्सीजन देने का काम  भी करता है।

ऐरिका पाम

Floral

ऐरेका पाम प्लांट का पौधा भी रात में ऑक्सीजन छोड़ने का काम करता है, इसे  गोल्डन केन पाम, येलो पाम, बटरफ्लाई पाम और बम्बू पाम के नाम से भी जाना  जाता है।