www.organicbazar.net

कम स्पेस गार्डनर के लिए बेस्ट 

7 खूबसूरत हैंगिंग बास्केट

 प्लांट्स! 

by samiksha tiwari

यदि आप भी गार्डनिंग करने के शौकीन हैं, परंतु पर्याप्त जगह न होने के कारण आपको सोचना पड़ रहा है, तो हैंगिंग बास्केट प्लांट्स आपके लिए एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकते हैं। ये पौधे न केवल कम जगह लेते हैं, बल्कि आप इन्हें गमलों, बालकनियों और झूलों पर भी आसानी से लगा सकते हैं।

Scribbled Underline

स्ट्रॉबेरी: 

स्ट्रॉबेरी के पौधे हैंगिंग बास्केट में उगाए जा सकते हैं, ये बहुत ही सुंदर लगते हैं खासकर जब इनमे फ्लॉवरिंग और फ्रूटिंग होती है।

पेटुनिया: 

पेटुनिया एक बहुत ही आकर्षक फूल वाला पौधा है जिसमें कई रंगों के फूल खिलते हैं और इन्हें आसानी से बालकनी या हैंगिंग पॉट्स में उगा सकते हैं।

विंका:

विंका के पौधे आमतौर पर भारत के हर घर में लगाए जाने वाले लोकप्रिय पौधे हैं। घर की शोभा बढ़ाने के लिए आप इन्हें अपने घर के सामने हैंगिंग बास्केट में उगा सकते हैं।

जेरेनियम:

जेरेनियम अपने खूबसूरत फूलों और लंबे समय तक खिलने की अवधि के कारण सबसे अच्छे हैंगिंग प्लांट में से एक हैं। यह गुलाबी, नारंगी, सफेद और लाल सहित कई रंगों में खिलता है।

स्पाइडर प्लांट:

स्पाइडर प्लांट अपनी लंबी और भरपूर पत्तियों के कारण सबसे बेस्ट हैंगिंग हाउस प्लांट में से एक है, आप इसे इनडोर प्लांट के रूप में भी लगा सकते हैं।

पोथोस:

पोथोस, प्लांट को डेविल्स आइवी के नाम से भी जाना जाता है। इसके पत्ते अलग-अलग आकार और पैटर्न के होते हैं। यह कम पानी में भी लंबे समय तक हरा-भरा रह सकता हैं।

पोर्टुलाका:

पोर्टुलाका का पौधा गार्डन में एक सुंदर जोड़ बनाता है। यह आसानी से फैलता है और इसे बढ़ने के लिए पर्याप्त धूप की जरूरत होती है।

अगर आपको इस स्टोरी में दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो स्टोरी को शेयर करें एवं ऑनलाइन गार्डनिंग प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए भारत की बेस्ट गार्डनिंग ई -कॉमर्स प्लेटफार्म Www.OrganicBazar.Net पर  विजिट करें !

OrganicBazar.Net

अन्य स्टोरी को देखने के लिए यहाँ क्लिक करे !