जून में किन फ्लावर प्लांट 

को कंटेनर में लगाना होगा

 बेस्ट!

by samiksha tiwari

www.organicbazar.net

कंटेनरों में फूल लगाना आपके बाहरी स्थानों में सुंदरता और रंग जोड़ने का एक शानदार तरीका है। कंटेनर गार्डन शुरू करने और गार्डन में रंगीन फूलों का आनंद लेने के लिए जून का महीना एक उत्कृष्ट समय है। चाहे आपके घर पर एक छोटी सी बालकनी हो, धूप वाला आँगन हो या बरामदा हो, जून के महीने में कुछ सुन्दर फूलो को आसानी से उगा सकते हैं जिनके बारे में हम आगे जानेंगे। 

जून में लगाएं

 जाने वाले फूल 

पेटुनिया:

पेटुनिया लोकप्रिय फूल वाले पौधे हैं जो की बहुत अधिक खिलने के लिए जाने जाते हैं। वे गुलाबी, बैंगनी, लाल और सफेद सहित विभिन्न रंगों में खिलते हैं, आप इन्हें हैंगिंग बास्केट में लगाकर बालकनी को एक बेहतरीन लुक दे सकती हैं।

जेरेनियम:

जेरेनियम एक क्लासिक कंटेनर प्लांट है जिसे उनके रंगीन फूलों और सुगंधित पत्तियों के लिए पसंद किया जाता है। वे लाल, गुलाबी और सफेद रंगों के साथ आंशिक छाया और अच्छी जल निकासी वाली मिट्टी में बढ़ना पसंद करते हैं।

मैरीगोल्ड्:

मैरीगोल्ड एक वार्षिक फूल हैं जो कंटेनर बागवानी के लिए एकदम सही हैं। अपने चमकीले पीले, नारंगी और लाल फूलों के साथ वे आकर्षक तो लगते ही हैं और अपने कीट-विकर्षक गुणों के लिए भी जाने जाते हैं।

ज़िन्निया:

ज़िन्निया गर्मियों का एक शानदार फूल हैं जो कई रंगों और आकारों में खिलता हैं। ज़िन्निया आपके कंटेनरों में एक बोल्ड स्टेटमेंट बना सकता हैं। आप इनकी कॉम्पैक्ट या बौनी किस्में चुनें जिससे आप इनका पूरी गर्मियों भर आनंद ले सके।

नास्टर्टियम:

नास्टर्टियम के पौधे बहुत ही आकर्षक होते है जो हैंगिंग पॉट और कंटेनरों में लगाने के लिए एकदम सही हैं। अपने खूबसूरत, खाने योग्य फूलों और गोल आकार की पत्तियों के साथ, वे आपके गार्डन में एक अनूठा स्पर्श जोड़ते हैं।

अगर आपको इस स्टोरी में दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो स्टोरी को शेयर करें एवं ऑनलाइन गार्डनिंग प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए भारत की बेस्ट गार्डनिंग ई -कॉमर्स प्लेटफार्म Www.OrganicBazar.Net पर  विजिट करें !

OrganicBazar.Net

अन्य स्टोरी को देखने के लिए यहाँ क्लिक करे !