गर्मियों में आपके गार्डन को महकाएँगे यह फूल! 

samiksha tiwari  www.organicbazar.net

कुछ फूल के पौधे ऐसे होते हैं जिन्हें, गर्मियों का मौसम पसंद होता है अर्थात ये पौधे गर्म वातावरण में भी अपने आप को हरा-भरा बनाए रखते हैं। यह खुशबूदार फूल आपके गार्डन को पुरे गर्मियों भर   महकाएँगे।

सभी को रंग-बिरंगे फूल पसंद होते हैं। हम चाहे कहीं भी हों, आस-पास के रंग-बिरंगे फूल हमारा ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर ही लेते हैं।

गुलबहार का फूल सफेद और गुलाबी रंगो में पाया जाता है। गुलबहार का पौधा अलग-अलग प्रजातियों के अनुसार 4 से 5 फिट तक की ऊंचाई तक बढ़ सकता है।

गुलबहार

गैलार्डिया का पौधा अनेक रंगों के फूलों से सजा होता है, इसके फूल सूरजमुखी की तरह दिखाई देते हैं।

गैलार्डिया

इसके पौधे लगभग 2 फीट लम्बे होते हैं। जिनपर लाल, गुलाबी, पीले और नारंगी रंग के फूल खिलते हैं। सिलोसिया के पौधे झुंड के रूप में दिखाई देते हैं।

सिलोसिया

ग्रो बैग खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें

ग्लेडियोलस के फूल लाल, नीले, गुलाबी, हरे और पीले रंग के होते हैं,इसकी डाली पर खिलने वाले फूलों का आकार सितारों की तरह दिखाई देता है

ग्लेडियोलस

डहेलिया की विश्व भर में लगभग 50 हजार से ज्यादा प्रजातियाँ मौजूद है। । डहेलिया के पौधे की लम्बाई ढाई से तीन मीटर तक हो सकती है।

डहेलिया

विभिन्न रंगों में चित्रित इसकी विशाल पत्तियां इस पौधे की विशेषता है। यही कारण है कि, इसे एक हजार रंगों का पौधा कहा जाता है।

बेगोनिया

अनानास लिली चमकीले गुलाबी फूलों वाली एक बौनी किस्म है। इसमें गहरे बैंगनी रंग के फूलों के साथ-साथ बैंगनी रंग के पत्ते भी होते हैं।

अनानास लिली

अगर आपको इस स्टोरी में दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो स्टोरी को शेयर करें एवं ऑनलाइन गार्डनिंग प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए भारत की बेस्ट गार्डनिंग ई -कॉमर्स प्लेटफार्म Www.OrganicBazar.Net पर  विजिट करें !

OrganicBazar.Net

अन्य स्टोरी को देखने के लिए यहाँ क्लिक करे !